अच्छे सेल्सपर्सन

सफलता पाने के लिए जरूरी है कि आप अपने सभी डर पीछे छोड़ दें। 

जब आप कोई भी बजनेस तब तक सफल नहीं हो सकता, जब तक कि उसके प्रोडक्ट्स या सर्विसेज को सही तरह से बेचा न जाए। 

किसी भी बिजनेस में कामयाबी हासिल करने  लिए तरह से प्रोडक्ट्स और सविर्सेज को सही तरह से बेचना होता है। और सही लोगों तक पहुंचना होता है। जब आप इस काम को सही ढंग से अंजाम दे देते हैं, तब आप और आपका बिजनेस खुद ही आगे बढ़ने लगते हैं।  इसके लिए आपको बेहतरीन सेल्सपर्सन बनना होता है। आइए जानते हैं कि कौनसी आदतें आपको एक अच्छा सेल्सपर्सन बना सकती हैं - 

मनी - मेकिंग पर ध्यान दें - आप बिजनेस के दौरान दो तरह के काम करते हैं - एक वह जिनसे आप पैसा कमाते हैं और दूसरे वह जिनसे आप पैसा नहीं कमाते।  आपको बिजनेस की सेल्स बढ़ाने की लिए कामों पर ज्यादा ध्यान देना होगा जिनसे पैसा आए। 

ज्यादा नहीं, बड़ी हो सेल - अगर आप यह सोचते हैं कि सफल सेल्सपर्सन दूसरों से ज्यादा सेल करते हैं तो आप गलत हैं।  अपने बिजनेस को सफल बनाने के लिए आपको अपना ध्यान ज्यादा सेल हटाकर बड़ी डील्स पर लगाना चाहिए तभी सफलता मिलेगी।  

डिसीजन मेकर्स को बेचें - सफल सेल्सपर्सन कभी भी उन लोगों के साथ समय बर्बाद नहीं करते जो निर्णय नहीं ले सकते। अगर आप भी बेहतरीन  सेल्सपर्सन बनकर अपने बिजनेस को सफल बनाना चाहते हैं तो आपको सीधे उन लोगों को अपना प्रोडक्ट बेचना चाहिए जो उसके बारे में निर्णय ले सकें। 

 

Comments